Sponsored Links




फादर्स डे (Father's Day) का इंतज़ार हम सब को रहता है. यही एक दिन है जो जब हम अपने पिता और दादा को विश करना नहीं भूलते. आजकल सोशल मीडिया और नई तकनीक का ज़माना है तो शुभकामनाएँ भेजने के अंदाज़ भी बदल गए हैं. युवा पीढ़ी आजकल Whatsapp, Facebook, Twitter और Google Plus जैसे सोशल ऍप्स प्रयोग में ला रही है, तो Father's Day पर wish करने के लिए भी इन्ही ऍप्स का सहारा लिया जा रहा है!


Father's Day Quotes in Hindi


बेशक आज युवा पीढ़ी आधुनिकता के चरम को छू रही है, पर हिन्दी भाषा से स्नेह काम नहीं हुआ. आज भी देखा जा सकता है के सब Father's Day पर अपने Papa को विश करने के लिया हिन्दी शब्दों की तलाश कर रहे हैं. इसीलिए हमने यहाँ पर कुछ Father's Day Hindi Quotes का संकलन किया है. उम्मीद है आपको पसंद आएगा!

Hindi Quotes for Father

मेरे  पिता ने  कभी  भी  अपने  किसी  बच्चे  पर  हाथ  नहीं  उठाया  , सिवाय  अपने  बचाव  में .
फ्रेड एलेन

मेरा हर दिन फादर्स डे होता हैं.
~ डेनिस  बैंक्स

एक  परिवार  में  पिता  का  पद सबसे  धन्यवाद रहित होता  हैसभी  का  पेट  पालने  वाला , और  सभी  का  दुश्मन .
औगस्ट  स्ट्रिंड्बर्ग

एक  पिता  अपने  बच्चों  के  लिए  जो  सबसे  ज़रूरी  चीज  कर  सकता  है  वो  है  उनकी  माँ  से  प्रेम .
थीओडर हस्बर्ग

एक  पिता  सौ पुत्रों  को  शाषित करने  के  लिए   पर्याप्त  होता  है , पर  सौ  पुत्र  एक  पिता  के  लिए  नहीं .
जार्ज  हेर्बर्ट

कभी  कोई  किसी  पिता  से  ये  नहीं  पूछता  कि  वो  शादी  और  वय्वसाय एक  साथ कैसे  चला  लेता  है .
सैम  ईविंग

मेरे  पिता  ने  मुझसे  ये  नहीं  कहा  कि तुम  कैसे  जियो ; वो  जिए , और  मुझे  उन्हें   ये  करते  हुए  देखने  दिया .
क्लैरेंस  बडीन्ग्टन केलैंड

हम  ईश्वर  को  पिता  कहते  हैं , क्योंकि  हम  उन्हें   ऊपर  भरोसा  करते  हैं  कि  वो  हमारी  रक्षा  करेंगे , मार्गदर्शन  करेंगे  ,भोजन  देंगे , हमें  खुश  रखेंगे , हमें  अनुशाषित  रखेंगे  और  ऐसी  ही  अन्य   चीजें . अपने  बच्चों  के  लिए  मैं  ईश्वर  से  संकेत  लेने  का  प्रयास  करता  हूँ .
टेरेंस  हॉवर्ड

जब  आपके  पिता  आपके  कोच  हों  तो  बड़ी  मुश्किल  होती  है . कभी-कभी  आपको  पता  नहीं  चलता  कि  कब  एक  चला  गया  और दूसरा  शुरू  हो  गया .
पीट  मरविच

बच्चा  पैदा  करने  का  कोई  अर्थ  नहीं  है  यदि  आप  उसको  पिता  कि  देखभाल  देने के  लिए  घर  पर  पर्याप्त  समय  नहीं  रहने  वाले .
एन्थोनी  एडवर्ड्स

बच्चा आदमी का बाप है.
विल्लियम  वर्डस्वर्थ

शायद  मेजबान  और  मेहमान  पिता  और  पुत्र  के  लिए  सबसे  ख़ुशी  भरा   सम्बन्ध   है .
एवेलिन  वॉ

मेरे  पिता  एक  राजनेता  थे , मैं  एक  राजनीतिक  औरत  हूँ , मेरे  पिता  एक  संत  थे . मैं  नहीं  हूँ .
इंदिरा  गाँधी

जिस  तरह  से  पिता  ने  मुझसे  प्रेम  किया  है , उसी  तरह  से  मैंने  आपसे  प्रेम  किया  है .
जीज़स क्राइस्ट

और  मेरे  पिता , आप  एक  महान  अभिनेता  हैं  पर  आप उससे भी  अच्छे  पिता  हैं .
एंजेलिना जोली

एक  बूढ़े  होते  हुए  पिता  के  लिए  उसकी  बेटी  से  अधिक  प्रिय  और  कुछ  भी  नहीं.
युरिपीडेस

मेरे  पिता  कहा  करते  थे , “उन्हें  तुम्हे  देखने  दो  तुम्हारा  सूट नहीं . वो  गौड़  होना  चाहिए .
कैरी  ग्रांट

वो  जो  अपने  पिता  से  बदला  ले , कुछ  भी  कर  सकता  है .
पीयरे  कोर्नेले

जब  मैं  छोटा   था  तब  वो  करता  था  जो  मेरे  पापा  चाहते  थे .अब  मैं  वो  करता  हूँ  जो  मेरा  बेटा  चाहता  है . मेरी  समस्या  है : मैं  वो  कब  करूँगा  जो  मैं  चाहता  हूँ ?
सैम लेवेंसन

मैंने  कभी  भी  ऐसा  कुछ  नहीं  किया  है  जो  मुझे  अपने  बच्चों  का  पिता  होने  से  अधिक  ख़ुशी  और   इनाम  दे  सके .
बिल  कोस्बी


आशा है आपको "Father's Quotes in Hindi" पर यह लेख पसंद आया होगा. कृपया अपने कमेंट्स करें.


Sponsored Links


Post a Comment Blogger

 
Top